Join Telegram

Join Now

Join WhatsApp

Join Now

पीएम किसान सम्मन निधि योजना के तहद कितनी राशी को बढाया गया | Pm Kisan Samman Nidhi Yojana

Rate this post

आज सुबह सुबह किसानों के बैंक खाते में मोदी सरकार ने जारी की पीएम किसान सम्मन निधि योजना के 4000 रुपए –

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खाते में ₹2000 की किस्त आने वाली है केंद्र सरकार की ओर से पीएम किसान निधि योजना की आज जारी होगी पीएम नरेंद्र मोदी आज दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 9.75 करोड़ से ज्यादा लाभार्थी किसान परिवारों को 19500 करोड़ से अधिक की धनराशि ट्रांसफर करेंगे कार्यक्रम के समय पीएम किसान लाभार्थियों से बातचीत करने के साथ-साथ देश को संबोधित भी करेंगे.

इसे भी पढ़े – Free Solar Chulha Yojana Kya Hai

इस मौके पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे. दोस्तों इस बात में कोई दोराय नहीं है कि इस जून के महीने में किसानों के बैंक खाते में मोदी सरकार जारी करेगी राशि. क्योंकि लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं पीएम मोदी और किसानों के लिए एक से बड़ एक तोहफा का ऐलान किया जा रहा है. जो कि पीएम मोनी ने वादे किए थे कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद हम किसानों को जो जो राशि दिए जाएंगे.

इसे भी पढ़े – बिहार उद्यमी योजना 2024 ऑनलाइन आवेदन

पीएम मोदी के लाइव संबोधन बताया गया है कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना की जो राशि है जो दायरा है उसको बढ़ाया गया है. यानी कि समझिए पहले 6000 साल में दिए जाते थे उसको बढ़ाकर अब 12000 कर दिया गया है. यानी कि किसानों को खेती करने में ज्यादा आसानी होगी सबसे बड़ा फोकस किसान पे ही किया गया है क्योंकि आगे भी चुनाव है हर साल चुनाव होता है आगे भी जो है 2025 में जो है बिहार का जो चुनाव है.

इसे भी पढ़े – पीएम विश्वकर्मा योजना ऑनलाइन आवेदन

मुख्यमंत्री का चुनाव है और ऐसे ही चुनाव होते रहते तो मतलब पीएम मोदी अब जो है उन्होंने देखा है कि मुझे यूपी में जिस जिस हिसाब से किसानों ने एक तरफा उन सरकार को वोट नहीं दिया है. इसलिए अब सरकार इस चीज पे ज्यादा एकत्रित हो रही है और अब जो है पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत किसानों को राशि बढ़ाई गई है जिससे किसानों को खेती करने में बिल्कुल आसानी हो पाए. अब यहां पीएम मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधी योजना के दधारा को बढ़ा दिया गया है.

अब 12 करोड़ किसानों के बैंक खाते में 24000 करोड़ की राशी जो है वह डीबीटी के माध्यम से जारी की जाएगी और फिर जो है, एक हफ्ते बाद फिर से जो है 24000 करोड़ की राशि जारी की जाएगी यह राशि सीधे डीबीटी के माध्यम से किसानों के बैंक खाते में जारी होगी जिससे कि किसानों को खेती करने में बहुत ज्यादा मदद मिल सके.

Join Telegram

Join Now

Join WhatsApp

Join Now

इन्हें भी पढ़े...

Join Telegram

Join Now

Join WhatsApp

Join Now