Join Telegram

Join Now

Join WhatsApp

Join Now

Ladli Behna Yojana पर CM मोहन यादव का सबसे बड़ा बयान क्या बोले

Rate this post

CM Mohan Yadav ने Ladli Behna Yojana को लेकर दिया बड़ा Update | MP politics

जैसे हमने कहा था कि कोई योजना बंद नहीं होगी और सभी योजनाओं को समान रूप से सरकार चालू रखेगी. लाडली बहना योजना के बारे में भी हमने वही जो दिया गया वचन निभाया है. लगातार हमारी एक करोड़ 29 लाख बहनों के खाते में अभी तक 9455 करोड़ रुपये की राशि का अंतरण हमारे द्वारा कर दिया गया.

इसे भी पढ़े – मोदी सरकार की 4 सबसे बड़ी योजना लागू

इसी प्रकार से लाडली लक्ष्मी योजना में छ माह में 7388 लाडली बहना के खाते में बालिकाओं के 34 करोड़ की राशि अंतरित की गई. रसोई गैस सिलेंडर के लिए 45 लाख 90000 बहनों के खाते में 118 करोड़ की राशि का अंतरण किया है. आपकी जानकारी के लिए कि बहनों को जो हमने कहा था 450 में गैस सिलेंडर देंगे गरीब बहनों को तो वो हम बराबर दे रहे हैं.

इसे भी पढ़े – Jeevan Suraksha Yojana के लिए अब कोई आयु सीमा नही

चुनाव में बहुत झूठ बोला गया कि ये नहीं दे रहे हैं हमने उनको चुनौती दी थी. कि बताए यह पैसे जा रहे कि नहीं जा रहे और ये मैंने बताया आपको 118 करोड़ रुपया उनके खातों में गया और छोटी मोटी संख्या नहीं है. 45,90,000 लाडली बहने, बहने है जिनके खाते में रसोई गैस का सिलेंडर का पैसा गया है. शिक्षा के मामले में जैसे हमारी सरकार ने जीआर में देश के औसत से भी आगे अपना स्थान बनाया राष्ट्रीय औसत से उसी प्रकार से नई शिक्षा नीति में जैसे देश में सबसे पहले मध्य प्रदेश आया था.

इसे भी पढ़े – PM Awas Yojana पर मोदी ने ले लिया सबसे बड़ा फैसला

55 एक्सीलेंस कॉलेज इसी सत्र से पूरे प्रदेश में हम खोलने जा रहे. जिसमें पीएम उत्कृष्टता महाविद्यालय में उन्नयन में जिस ढंग से काम किया है और इसी से जुड़े हुए 12th पास 75% पर अंक लाने वाले 90 हज़ार विद्यार्थियों को लैपटॉप के लिए प्रति विद्यार्थी 25000 की राशि भी हम लोग देने वाले हैं. जिसके माध्यम से वह गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा ग्रहण कर सके. उनके जीवन में यह लैपटॉप के माध्यम से नई तकनीक के आधार पर उनकी दक्षता और अच्छी बढ़े.

इसे भी पढ़े – लाडली बहना MP आवास योजना पहली फेज से कार्य सुरु

रोजगार प्रदेश में चुने हुए 11000 उम्मीदवारों को एक साथ, उम्मीदवारी के एक साथ हमने नियुक्ति पत्र दिए थे. 7 लाख युवाओं के रोजगार दिवस के 5000 करोड़ ऋण राशि उनके व्यापार व्यवसाय के लिए व्यापार व्यवसाय के लिए उपलब्ध कराई है, और को प्रोत्साहन करा. आपकी जानकारी में खनिज से हमारा अपना प्रदेश सरसब्ज है ऐसे में खनिज के अधिकतम ब्लक पूरे देश में सबसे ज्यादा क लाम हुए तो मध्य प्रदेश को भारत सरकार ने लीडर ऑफ इंडिया के नाते से नंबर वन की स्थिति में रखा. सबसे ज्यादा नीलामी करने में मध्य प्रदेश ने एक अपना विशेष स्थान बनाया.

इसे भी पढ़े – राजस्थान फ्रि साइकिल योजना मे आवेदन कैसे करे 2024

Join Telegram

Join Now

Join WhatsApp

Join Now

इन्हें भी पढ़े...

Join Telegram

Join Now

Join WhatsApp

Join Now

Leave a Comment